Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

अब सउदी सरकारी मंत्रालय ख़ुद बाँटेगा SALARY, न ही होगा लेट, न ही मिलेगा कम, क़ाफ़िलों की ख़ैर नही अब

सऊदी अरब के श्रम मंत्रालय एक नए बड़े फैसले लेने के मूड में है, एक ऐसा फैसला जिससे लगभग सारे कामगारों के सैलेरी से जुड़े समस्या खत्म हो जाएंगे, ना सैलेरी देर से मिलेगी ना ही तय किए गए सैलरी से कम मिलेगी.

Loading...

सऊदी अरब का श्रम मंत्रालय अब छोटे से लेकर बड़े प्राइवेट सेक्टरों के सैलरी को भी खुद से वितरण करने का नया सुझाव पर अमल कर रहा है, इस सुझाव के अमल में आने के बाद सरे नौकरी पेशा और कामगारों के सैलरी को सऊदी श्रम विभाग खुद निर्धारित समय पर उनके खाते में या तो स्थानांतरित करेगा या फिर उसकी निगरानी करेगा.

अक्सर कामगार सऊदी अरब में जाकर अपने कंपनियों के aनिर्धारित रवैया से परेशान हो जाते हैं जिसमें मुख्य रूप से आने वाली परेशानियां होती हैं सैलरी का समय पर ना मिलना या फिर तयशुदा सैलेरी से कम मिलना, जो कि इस नए प्रावधान के लागू होने के बाद लगभग समाप्त हो जाएगी.

सऊदी श्रम मंत्रालय तब रखेगा सारे कामगारों के साथ कंपनियों के किए गए वायदे पेपर.

सऊदी श्रम मंत्रालय इस पूरे विधि व्यवस्था को लागू करने के लिए किस कामगार को कितने सैलरी की कमिटमेंट की गई है का एक प्रति रखेगा, जिससे कामगार की सही सैलरी मालूम होगी और सॉरी श्रम मंत्रालय भी वह सैलरी की रकम निर्धारित समय पर उसके खाते में पहुंचाएगा.

खाड़ी खबर ने इस बाबत कुछ कामगारों की अपनी राय मांगी, कामगारों ने बताया कि यह व्यवस्था लागू होने के बाद से उन्हें कई प्रकार के झंडों से मुक्ति मिल जाएगी.

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *