Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

अभी-अभी: कुवैत में बना नया नियम अगर भूल से भी की ये ग़लती 48 घंटे की होगी जे’ल,

कुवैत शहर में ट्रैफिक नियमों को लेकर एक बड़ी खबर आयी है जहाँ सुरक्षा सुचना निदेशक ब्रिगेडियर तौहीद अल कंडारी ने मोटर चालकों को सड़कों और राज्य्मार्गों पर तेज़ गति से चालाने वालों को कड़ी चेतावनी दी है।

सुरक्षा ट्रैफिक नियम में इस बात की घोषणा हुई है कि तेज़ रफ़्तार से चलाने वाले चालकों को पूरे 48 घंटे जे’ल और साथ ही साथ उनके वाहन को भी ज़ब्त कर लिया जाएगा।

Loading...

गौरतलब है कि यातायात पुरुष पैदल चलने वाले लोग और अन्य मोटर चालकों की रक्षा करने के लिए उत्सुक हैं। इस बीच, सार्वजनिक सुरक्षा क्षेत्र और पर्यावरण लोक प्राधिकरण के सहयोग से कुवैत अग्निशमन सेवा निदेशालय (KFSD) ने क़ुरान बाज़ार क्षेत्र में सुरक्षा नियमों के उल्लंघन करने वालों के लिए एक निरीक्षण अभियान चलाया। अभियान के दौरान कई चेतावनी जारी की गई थी, सार्वजनिक बाजारों और रेस्तरां में उल्लंघन का पता चला था ऐसे स्थानों को बंद करने का निर्णय जारी किया जाएगा जहां इस तरह के उल्लंघन गंभीर मुद्दों को जन्म देते हैं।

अभियान का आयोजन मुबारक अल-कबीर अग्निशमन विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर मुहम्मद अल-महिमेद और उच्च पदस्थ अधिकारियों की मौजूदगी में अलग अलग मंत्रालयों और सरकारी कार्यालयों से किया गया। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि सड़कों पर लगाए गए यातायात कैमरों का मकसद दुर्घटनाओं को कम करना है। अल-कंडारी ने माता-पिता से अपने बच्चों पर नज़र रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि वे सड़क के संकेतों का पालन करें और साथ ही यातायात नियमों का भी पालन करें।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *