Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

आख़िरकार अरब मुल्क़ों से भारतीयों को वापिस लाएगी मोदी सरकार , फ़ैसला ले लिया गया

भारत सरकार के विदेशों से नागरिकों को वापस लाने के प्रयासों का चौथा चरण अरब देशों से भारतीय नागरिकों को वापिस लाने  पर तवज्जो दी जाएगी ।

<

indian embassy ने अपने Facebook page पर लिस्ट जारी की है जिसमें तारीख़ के साथ बताया है की किस शहर से कौनसी फ़्लाइट कब जाएगी और Jeddah दम्मम वग़ैरा से भी वापसी होगी
अरब देशों में रहने वाले भारतीयों की एक बड़ी संख्या ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान देश में लौटने की इच्छा व्यक्त की है।

अरब न्यूज़ के अनुसार, ‘वंदे भारत मिशन’ का अगला चरण 3 जुलाई से शुरू होगा।वंदे भारत मिशन के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि वह विशेष रूप से अरब के देशो के सदस्य के हमवतन लोगों को प्रत्यावर्तित करने के लिए प्रतिबद्ध थे।

उनके अनुसार, “यह चरण उन देशों पर ध्यान केंद्रित करेगा जहां बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक हैं और जिन्होंने प्रत्यावर्तन के लिए पंजीकरण कराया है।”

विदेशों से नागरिकों के प्रत्यावर्तन के लिए भारत द्वारा पिछले सात सप्ताह से प्रयास चल रहे हैं और 364,209 भारतीय नागरिकों को 50 से अधिक देशों से लाया गया है।अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि अरब देशों से विशेष उड़ानों की मांग अभी भी बहुत अधिक है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *