Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

कामगार महिला के साथ इतनी बेदर्दी, की हर अरब में रहने वाला कामगार रो बैठे, काफ़िल ऐसे भी हो सकते हैं क्या?

कुवैत: फ़िलिपिना महिला कामगार, जेसीली एस्पनोला जिसका मामला हाल ही में सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर वायरल हो गया था, वह उस गंभीर पि’टाई के लिए न्याय मांग रही है जो उसने कथित तौर पर अपने नियोक्ता/ कफ़ील के बेटे के हाथों झेली थी। एस्पोला (49), तीन बच्चों के साथ शादी की, दक्षिणी फिलीपींस के कोताबातो के एक मूल निवासी, कोलैटाटो 11 साल से एक ही कुवैती घर के लिए काम कर रहे थे और उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वह अपने कर्मचारी के बेटे द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद गंभीर पि’टाई सहेंगे 14 जून को उसके नियोक्ता की बेटी का हार चुर।ने के इल्ज़ाम में कफ़ील के बेटे ने उस महिला कामगार को बहुत पि’टाई कर दी।

महिला ने बताया- ”मैंने उससे कहा, मैंने इसे नहीं चुराया है। मैं ऐसा क्यों करूंगी? मैं 11 साल से आपके साथ हूं और मैंने आपसे कभी कुछ नहीं लिया। यहां तक ​​कि अगर मुझे फर्श पर कुछ दिखती हैं, तो भी मैंने उन्हें आपको लौटा दिया, लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। उसने मेरी आँखे खोल दी। उसने मुझे लात मारी और मेरे बाल खींचे। उसने बाबा का शीश प्राप्त किया और मुझे स्टील से मारा। मैं दर्द के कारण रो रही थी, ”

Loading...

आगे अरब टाइम्ज़ को बताते हुई बताई कि उसने अपने नियोक्ता के बेटे को रोकने की भीख मांगी लेकिन सब कुछ देखते हुए उसके कानो पर ज़ू तक नहीं रेंगी।

“मैं दर्द से कराह रही थी और उससे कहा, कृपया रुक जाओ, मैंने तुम्हारी बहन का हार नहीं मिला। उसने मुझ पर विश्वास नहीं किया और मुझे म।रन। जारी रखा। उन्होंने कहा, मैंने अपनी सिगरेट खत्म करने के बाद, अगर आप सच्चाई नहीं बताएंगे और आपको वापस फिलीपींस भेज देंगे, तो मैं आपको म।र डालूंगा। इसलिए मैं बाथरूम में भाग गई और वहाँ छिप गई, “एस्पोला को सोख लिया क्योंकि उसके लिए यह स्वीकार करना कठिन था कि जिस बच्चे को उसने 11 साल तक देखा उसके साथ मारपीट की। जब घटन। हुई, उस समय एस्पनोला के प्रायोजक देश में नहीं थे।

उन्होंने कहा, ” उन्होंने मुझे मेरी चोटों पर लगाने के लिए कुछ क्रीम खरीदी। उस रात, मैंने कागज पर एक नोट लिखा और मदद मांगी और अपने एक मित्र को दे दी, जिसने इसे फेसबुक पर पोस्ट किया और ईश्वर को धन्यवाद दिया, लोगों ने इसे फिलीपीन दूतावास पहुंचने तक साझा किया। वह कुवैत पुलिस और दूतावास के लिए धन्यवाद देती है।,
कुवैत अधिकारियों और फिलीपीन दूतावास की सहायता से राष्ट्रीय इकाई के अधिकारी जो स्टो डोमिंगो की सहायता के लिए, एस्पोला को उसके नियोक्ता के घर से निकाला गया और 17 जून को साद अब्दुल्ला पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

उसके नियोक्ता के बेटे के खिलाफ पहले से ही एक मामला दायर किया गया था। फिलीपीन दूतावास ने एस्पोली के मामले को संभालने के लिए एक कुवैती वकील को नियुक्त किया है। हालांकि पोलो-ओडब्ल्यूडब्ल्यूए आश्रय में अब एस्पोलायला सुरक्षित है, लेकिन उसके मामले को सुलझाने के लिए उसके दो बच्चों की स्कूली शिक्षा की चिंता है। “राष्ट्रपति डुटर्टे, कृपया मेरी मदद करें। तो मेरे दो बच्चे स्कूल खत्म कर देंगे, एक कॉलेज में और एक हाई स्कूल में। मैं अब बेरोजगार हूं। कृपया मेरी मदद करें, ”उसने अपील की। मई 2018 में कुवैत और फिलीपींस के बीच घरेलू श्रमिकों की तैनाती और संरक्षण पर समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाने के बावजूद, फिलिपिनो घरेलू श्रमिकों के दुर्व्यवहार के मामले दर्ज किए जाते हैं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *