Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

कोरोनावाइरस: अभी-अभी फँसे भारतीय कामगारों को अपने देश लाने के लिए निकली AirIndia, उसके साथ…

रोम (Rome) में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए वहां से भारतीय नागरिकों की स्‍वदेश वापसी के लिए एयर इंडिया (Air India) के विमान को भेजने का फैसला किया गया है। यूरोपीय देश में छात्रों समेत कई भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए शनिवार को एक विशेष विमान रवाना होगा। रविवार सुबह यह विमान वापस दिल्‍ली आ जाएगा।

<

नागरिक विमानन मंत्रालय ( Joint Secretary of Ministry of Civil Aviation) की संयुक्‍त सचिव रुबिना अली (Rubina Ali) ने गुरुवार को बताया, ’21 मार्च को एयर इंडिया अपने 787-ड्रीमलाइनर (Dreamliner) को रोम भेजेगी ताकि वहां से भारतीय पर्यटकों, छात्रों व वहां रहने वाले अन्‍य भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा सके। हम वहां के अपने दूतावास से संपर्क में हैं।’

पिछले कुछ सप्‍ताह से दुनिया के कई देशों में रहने वाले भारतीय नागरिकों को वापस बुलाने का काम हो रहा है, इसके लिए सरकार की ओर से विमान भेजे जा रहे हैं। चीन, जापान व ईरान से कई भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा चुका है। दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है।

पिछले साल के अंत में चीन के वुहान शहर से शुरू होकर कोरोना वायरस ने दुनिया के 170 से अधिक देशों को अपने चपेट में ले लिया है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के अनुसार, दुनिया के 177 देशों में संक्रमण का कुल आंकड़ा 234,073 पर पहुंच गया है वहीं अब तक 9,840 लोगों की मौत हो गयी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *