सऊदी अरब में 21 जून से खेल प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं खेल मंत्रालय द्वारा स्वीकृति जारी की गई थी। प्रशिक्षण और खेल गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा निर्धारित शर्तों का पालन करना होगा।

खेल मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, स्थानीय वेब समाचार ‘सबक’ का कहना है कि सऊदी अरब में खेल क्लबों को प्रशिक्षण और खेल गतिविधियों को जारी रखने की सशर्त अनुमति दी गई है, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण शर्त दर्शकों की अनुपस्थिति है। ।यह याद किया जा सकता है कि खेल मंत्रालय ने कोरोना वायरस के खिलाफ एहतियाती कदम उठाए थे और 14 मार्च, 2020 से सऊदी अरब के सभी शहरों में खेल, प्रशिक्षण और टूर्नामेंटों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था और स्टेडियमों को भी अस्थायी रूप से बंद कर दिया था।

इस संबंध में, खेल मंत्रालय ने आगे कहा, “देश में महा-मारी को-रोना के संयोजन के लिए समिति से संपर्क करने के बाद, विभिन्न मुद्दों की समीक्षा करने के बाद, खेल गतिविधियों को जारी रखने के लिए सशर्त अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।

मंत्रालय ने कहा कि सभी स्पोर्ट्स क्लब यह सुनिश्चित करेंगे कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए निर्धारित एसओपी को पूरी तरह से लागू किया जाए। खेल गतिविधियों में किसी भी तरह का कोई दर्शक नहीं होगा। समिति द्वारा जारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाना होगा।बयान में कहा गया है कि खेल मंत्रालय सऊदी यूनियन ऑफ स्पोर्ट्स कमेटी के साथ मिलकर एसओपी की निगरानी जारी रखेगा ताकि उनका कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जा सके।

इस संबंध में, खेल मंत्री प्रिंस अब्दुलअजीज बिन तुर्क ने एक निरीक्षण समिति की तत्काल स्थापना को भी मंजूरी दी है जो खेल गतिविधियों के दौरान निर्धारित एसओपी के कार्यान्वयन की समीक्षा करेगी और मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट से अवगत कराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here