Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

अरब में शुरू हुआ दुनिया के सबसे बड़ा प्रोजेक्ट, कामगारों को नौकरी के साथ ख़ूब मिलेगी सैलेरी!

संयुक्त अरब अमीरात (united arab emirates) में अब दुनिया के सबसे बड़े सोलर प्रोजेक्ट की शुरुआत हो चुकी है। अमीरात वाटर एंड इलेक्ट्रिसिटी कंपनी, EWEC ने घोषणा कर दी है कि 1,177MW की क्षमता वाली दुनिया की सबसे बड़ी एकल सौर परियोजना project नूर अबू धाबी ’ने वाणिज्यिक परिचालन शुरू कर दिया है। माना जा रहा है यह सोलर पैनल अबू धाबी को नवीकरणीय ऊर्जा का उत्पादन बढ़ाने और बिजली उत्पादन में प्राकृतिक गैस के इस्तेमाल को कम करने में मदद करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, मिली जानकारी से पता चला कि इस सोलर पैनल से हर साल 1 मिलियन मीट्रिक टन को CO2 उत्सर्जन को कम किया जा सकता है। सड़कों से 200,000 कारें निकालना। Dh3.2 बिलियन का सोलर प्लांट, जो अबू धाबी के सेविहन में स्थित है, अबू धाबी सरकार और जापान के मारुबेनी कॉर्प और चीन के जिंको सोलर होल्डिंग के एक संघ के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

बता दे कि संयंत्र में 3.2 मिलियन से अधिक सौर पैनल हैं जहन 90000 लोगों की मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त क्षमता प्रदान करते हुए, संयंत्र में 8 किमी 2 साइट पर स्थापित 3.2 मिलियन से अधिक सौर पैनल हैं। आकार से परे, नूर अबू धाबी ने बोली प्रस्तुत करने के समय एक और रिकॉर्ड तोड़ा, जो दुनिया के 8.888 फिल्म्स / kWh के सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टैरिफ को आकर्षित करता है।

Loading...

वहीं इस प्रोजेक्ट की शुरुआत होने के कारण कामगारों को अच्छी सैलेरी के साथ रोज़गार के और मौक़े खुल गए हैं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *