Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

बड़ी ख़बर: फ्लाइट से यात्रा करने वाले यात्री सावधान,अब एयरपोर्ट पहुचना होगा 4 घंटे पहले, ये है वजह!

अगर आप हवाई जहाज से सफर करने जा रहा हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. दरअसल जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पाकिस्तानी पीएम इमरान खान बौखलाए हुए है इसी वजह से वो अजीबो गरीब फैसला सुनाये जा रहे है

जिसका कोई नतीजा नहीं निकाला जा सकता है। इसीलिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आ’तं’की हमलों की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम और पुख्ता कर दिए है. देश के सभी हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने अपने बयान में कहा है कि सभी एयरलाइंस और हवाई अड्डों के प्रबंधन को अब घरेलू उड़ानों के लिए यात्रियों को 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा।

Loading...

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर ये कदम उठाया गया है. नया नियम 10 अगस्त से 30 अगस्त तक लागू रहेगा। 30 अगस्त तक एयरपोर्ट पर विजिटर पास नहीं मिलेंगे. ब्यूरो ने विजिटर्स की एंट्री बंद कर दी है।

आदेश में कहा गया है किएयरपोर्ट में आने वाली सभी गाड़ियों की जांच होगी. अगर कोई गाड़ी पार्किंग में भी खड़ी होती है तो उसकी भी जांच होगी. एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर हों या पिक-ड्रॉप सर्विस में लगी हों। इसी तरह सभी यात्रियों की एयरपोर्ट में घुसने से लेकर विमान में चढ़ने तक बेहद कड़ाई के साथ जांच होगी ताकि किसी तरह का दुर्घटना से हम सुरक्षित रहे।

इसके एलावा प्लेन के अंदर के मेम्बर की भी जाँच होगी। जाने कैसे और किसकी होगी जाँच-

1.यात्रियों के अलावा अब पायलट, क्रू स्टाफ, ग्राउंड स्टाफ समेत एयरपोर्ट के सभी कर्मचारियों की जांच की जाएगी।

2.किसी ने शराब तो नहीं पी है। इन सबका ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट होगा. अभी तक सिर्फ पायलट और केबिन क्रू ही इस प्रक्रिया से गुजरते थे.

3.BCAS ने कहा है कि जो भी ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में शराब पीकर पकड़े गए तो उसके खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

4.ऐसी हरकत पर पायलट का लाइसेंस भी रद्द हो सकता है। वहीं, कर्मचारी बगैर लाइसेंस काम करते हैं उन्हें अस्थायी या स्थायी रूप से नौकरी से निकाला जा सकता है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *