Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

बड़ी ख़ुशख़बरी: अरब में भारतीय सहित प्रवासियों के लिए खुला हॉस्पिटल, होगा फ़्री इलाज, लेकिन…

हेल्थ एश्योरेंस हॉस्पिटल्स कंपनी (धामन) ने अपना पहला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र Hawally in Cairo Complex on Ibn Khaldoun Street स्ट्रीट में खोला। केंद्र, 3,079 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें परिवार चिकित्सा, बाल रोग, निवारक सेवाएं, स्वास्थ्य शिक्षा, परामर्श, तीव्र और पुरानी बीमारियों, दंत चिकित्सा सेवाएं, डिजिटल एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, प्रयोगशाला और दवा सेवाओं को कवर करने वाले 20 क्लीनिक हैं।

Dhaman को एक सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) द्वारा स्थापित किया गया था जो कि कुवैत की विकास योजना के हिस्से के रूप में एक मंत्रीीय निर्णय के माध्यम से स्थापित किया गया था।

अस्पताल सार्वजनिक व्यवस्था में प्रवासियों के लिए पहुंच को सीमित करने, स्वास्थ्य सेवा को अलग करने के लिए एक सरकारी योजना का हिस्सा है। पहले से ही, कुछ क्लीनिक कुवैती-केवल समय प्रदान करते हैं, और कुछ क्लीनिकों और दवाओं के लिए प्राथमिकता निवासियों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, जो यात्राओं के लिए उच्च शुल्क भी दे रहे हैं।

Loading...

“सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर, आपको केडी 2 या केडी 5 का भुगतान करना होता है – हम केवल 500 फाइल या शायद एक दिनर की वृद्धि देख रहे हैं, लेकिन अच्छी बात यह है कि प्रयोगशाला, रेडियोलॉजी, फार्मेसी और अन्य बुनियादी परीक्षण मुफ्त होंगे”, टीना बारामकियान, धामन कॉर्पोरेट निदेशक ने कहा।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *