Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

भारत छुट्टी पर आए हुए है इकामा भी खतम छुट्टी भी खतम वापसी कैसे होगी ?

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन की समाप्ति के बाद सऊदी अरब में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बहाली के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

विमानन स्रोतों ने कहा कि जैसे ही अधिकारियों द्वारा आदेश जारी किए जाएंगे, उन्हें सूचित किया जाएगा पाठकों ने अपनी कठिनाइयों और समस्याओं के बारे में अधिक प्रश्न भेजे हैं।

ख्वाजा अज़हर ने पूछा है कि वह छुट्टी पर पाकिस्तान आए हैं, एक बार सरकार ने उनके प्रवास को 3 महीने के लिए नवीनीकृत किया था, दूसरी बार जैसा कि घोषणा की गई थी, इसे अभी तक अपडेट नहीं किया गया है। क्या मैं सऊदी अरब लौट पाऊंगा?

उत्तर: कोरोना वायरस के कारण देश में अभी भी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध है हालांकि, जैसे ही स्थिति में सुधार होता है, सरकार प्रतिबंध हटाने की घोषणा करेगी, जिसके बाद विदेशी उनकी वापसी की प्रक्रियाओं की घोषणा की जाएगी।

जहां तक ​​वापस आने का संबंध है, यह निश्चित है कि सऊदी सरकार ने हमेशा मानवीय सहायता के नियमों के अनुसार लोगों को सुविधाएं प्रदान की हैं। इसलिए, जैसे ही स्थिति में सुधार होता है और उड़ानों के फिर से शुरू होने के बाद, एक घोषणा की जाएगी जो तत्काल urdunews में प्रकाशित होगी।

वासिफुल्लाह का सवाल है कि मेरा प्रवास 9 अगस्त को समाप्त हो गया और मेरी छुट्टी 19 अगस्त को समाप्त हो गई। क्या मेरा इकामा और छुट्टी खुरूज औदा बढ़ेगा?

जैसा कि आप जानते हैं, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अभी भी प्रतिबंध है। इसलिए, सऊदी सरकार ने विदेश जाने वाले प्रवासियों के लिए छुट्टी और इकामा की अवधि 3 महीने बढ़ा दी है, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि स्थिति की समीक्षा करने के बाद, इस संबंध में और आदेश जारी किए जाएंगे।

अली शेर पूछता है कि क्या खुरूज निहाई व्यवस्था बहाल कर दी गई है। मैं पाकिस्तान जाना चाहता हूं, मुझे क्या करना चाहिए?

उत्तर: खुरूज औदा और  खुरूज निहाई की प्रणाली को पहले की तरह बहाल कर दिया गया है। इसमें कोई बाधा नहीं है। प्रतिबंध केवल बाहर से आने वालों के लिए है। अब तक, विदेश से आने वालों के लिए उड़ानें फिर से शुरू नहीं की गई हैं।

जहां तक ​​आपको फाइनल एग्जिट में जाने का सवाल है, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, आप एग्जिट वीजा के लिए अपने कफ़ील से पूछकर पहली उपलब्ध फ्लाइट में देश जा सकते हैं।

आपका इकामा  मान्य होना चाहिए इकामा की समाप्ति से कुछ दिन पहले भी खुरूज निहाई लागू किया जा सकता है।

आपको पता चला है कि पाकिस्तान कैसे जाना है। यदि आप छुट्टी  या खुरूज निहाई पर जाना चाहते हैं, तो आपको पहले अपने इकामा को तज़दीद करना होगा।

उसके बाद खुरूज निहाई और छुट्टी लगवाना संभव है, जब तक इकामा ताजदीद नहीं हो जाता है तब तक खुरूज निहाई नहीं लगेगा ।


यदि आप तरहील से गुजरते हैं तो आपको सऊदी अरब के लिए एक निश्चित अवधि के लिए दूसरे वीजा के लिए ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। इसलिए कानूनी रूप से बेहतर है कि किसी भी तरह की परेशानी में न पड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *