Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

सऊदी अरब की राह पर चलेगें उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र में होगा ये परिवर्तन

राजनितिक घटनाक्रमो  के बाद महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार बनी। भाजपा की अनेक कोशिशो के बाद भी शिव सेना- एनसीपी और आईएनसी की गठबंधन सरकार ने ही महारास्ट्र को संभाला। महारास्ट्र को-रोना का हॉटस्पॉट स्टेट बना हुआ है इस पर उद्धव ठाकरे से कई प्रश्न किये जा रहे है। अब उद्धव मुम्बई को सरप्राइज देने की तैयारी में हैं।

<
भाजपा और शिवसेना की राजनितिक दोस्ती का इन चुनावों में अंत हुआ और काफी लंबे वक्त के बाद शिवसेना ने गैर बीजेपी दलों के साथ मिलके सरकार बनाई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम का पद सँभालने के बाद ऐसे फैसले लिये जिसे जनता में उनके प्रति विश्वास बना रहे अब मुख्यमंत्री अपने महाराष्ट्र के लिये एक नया प्लान लाने की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार उद्धव मुम्बई को आधुनिक बनाने की सोच रहे हैं।  बेटे आदित्य ठाकरे ने भी इससे पहले इस बात पर इशारा किया था कि मुख्यमंत्री विकास के मुद्दे को आगे लेकर जाएंगे।

मुम्बई को आधुनिक बनाने के लिए उनका मानना है कि शुरुआत पर्यटन स्थलों से होनी चाहिए। इसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर को ठीक करना होगा। इसका असर टूरिज्म पर भी पड़ेगा। बताया जा रहा की इस योजना को विजन 2030 का नाम दिया जा सकता है। बता दें सऊदी अरब में भी कुछ इस तरह की योजना चल रही है। सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भी इसी कोशिश में है कि देश में टूरिज्म इंडस्ट्री को मजबूत किया जाये।
अब इन्हीं लाइनों पर उद्धव ठाकरे भी काम कर रहे हैं। उद्धव की विजन में मुम्बई की नाईट लाइफ को विकसित करना भी शामिल है।महाराष्ट्र में चुनाव के समय जब शिवसेना नेता से 24 घंटे बाजार खोलने पर पूछा गया था तो उन्होंने साफ कहा था कि वो इस प्रोजेक्ट पर काम करना चाहते है। उनका कहना था युवा, विकास ही उनका मुद्दा रहेगा। उनकी विजन का हिस्सा है कि मुंबई के कुछ इलाको पर प्रयोग किया जाए कि कैसे 24 घंटे लोगो को सुरक्षित रखा जाए और मार्किट चलाया जाए।

बता दे, महाराष्ट्र की नई सरकार  मुस्लिमो को आरक्षण देने पर भी विचार कर रही है। हालांकि पूर्व सीएम फडणवीस ने इसका विरोध किया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *