Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

साऊदी अरब मैं आज कोरोना से 17 लोगों की मौ-त ,आज आए नए इतने मरीज़

ईद अल-फितर के पांच दिनों के दौरान, सऊदी अरब में को-रोना वाय-रस वाले रो-गियों के ठीक होने की एक रिकॉर्ड संख्या बरामद हुई। पिछले पांच दिनों में, 13,000 से अधिक लोग ठीक हो गए हैं।
स्वा-स्थ्य मंत्रालय, स्थानीय वेब समाचार ‘सबक’ द्वारा संकलित एक रिपो-र्ट के अनुसार, 2 मार्च, 2020 को देश में को-रोना के पहले रो-गि की  पुष्टि की गई थी और तब से यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

<

हालांकि, रमजान के महीने के दौरान रो-गियों की के ठीक होने  दर में तेजी आने लगी।ईद अल-फितर के पांच दिनों के भीतर, को-रोना वाय-रस से उबरने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी। एक दैनिक आधार पर जारी आंकड़ों के अनुसारईद-उल-फितर के पहले दिन, देश के विभिन्न शहरों में 2,284 लोग ठीक हुए थे, जबकि दूसरे दिन, ठीक  होने वालों की संख्या 2,148 थी। 2,571 लोग को-रोना वाय-रस से संक्र-मित थे।

ईद अल-फितर के पांचवें दिन, को-रोना वाय-रस से उबरने वाले लोगों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई और 24 घंटों के भीतर, 3,531 लोगों को को-रोना वाय-रस के लिए नकारात्मक परीक्षण के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में सऊदी अरब में को-रोना के रो-गियों की संख्या 80,185 है, जबकि म-रने वालों की कुल संख्या 441 हो गई है। कुल 54,553 लोग वाय-रस से उबर चुके हैं, जबकि 419 की हालत गंभीर है। गहन चिकित्सा इकाई में जारी है।

आज के म-रीज़ भी काफ़ी कम हुए है आज के आने वाले म-रीज़ों की संख्या कल के मुक़ाबले बहुत कम आज सिर्फ़ 1581 है और ठीक होने वालों की संख्या 2460 है और 17 लोग आज व-फ़ात पा गए है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *