Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

साऊदी अरब मैं सोना ख़रीदने वालों अभी ख़रीदलो जिसे ख़रीदना है वरना…

सोना व्यापारियों का कहना है कि सऊदी अरब में नया tax (VAT) 15% फ़ीसद बढ़ने से पहले सोने की ख़रीदारी मैं तेज़ी आई है।
रियाद के उत्तर-पश्चिमी उपनगरों के दरियाह शहर में हाल ही में बहाल किए गए सोने के बाजार में एक जौहरी यसिन अली ने अरब न्यूज को बताया कि बाजार में आने वाले लोगों की संख्या लगभग उस स्तर पर वापस आ गई है जो महा-मारी से पहले थी।
“मैं इस हफ्ते इतनी बिक्री की उम्मीद नहीं कर रहा था,” उन्होंने कहा।उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि कर्फ्यू की समाप्ति और मूल्य वर्धित कर में 15 प्रतिशत की वृद्धि (जो जुलाई में प्रभावी होगी) बाजार की वसूली का एक प्रमुख कारक है,” उन्होंने कहा।

<

जबकि कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर के खुदरा विक्रेताओं को तबाह कर दिया है, इसने गहने के कारोबार को भी प्रभावित किया है।वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल के अनुसार, पिछले साल की तुलना में सोने के गहनों की मांग में 39% की कमी आई है।

आभूषणों की मांग में गिरावट का कारण शादी समारोह और सोने की खरीद से जुड़ी अन्य घटनाओं का अभाव है।रियाद के एक जौहरी इब्राहिम अवध का मानना ​​है कि लॉकडाउन से पहले खरीद और बिक्री अभी भी कम है।

“बेशक, हमने इस सप्ताह बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को सोना बाजार की ओर मुड़ते हुए देखा है, लेकिन बिक्री दर पिछले साल की तुलना में कम है।”उन्होंने कहा, “कर्फ्यू हटा लिए जाने के बाद, हमें उम्मीद थी कि आने वाले हफ्तों में शादियों का आयोजन किया जाएगा, जिससे सोने और आभूषणों की मांग बढ़ेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि शादी के बड़े समारोहों पर अभी भी प्रतिबंध है।”

सऊदी अरब में जनरल अथॉरिटी फॉर ज़कात एंड टैक्सेशन (GAZT) ने एक बयान में कहा कि इससे सऊदी बाजार में सभी वस्तुओं और सेवाओं पर 5% मूल्य वर्धित कर (वाट) लगाने पर 15% की वृद्धि होगी। यह प्रणाली 1 जुलाई, 2020 से लागू की जाएगी।

इससे पहले, यह घोषणा की गई थी कि कोरोना वायरस के नकारात्मक प्रभावों को नियंत्रित करने के लिए, बाजार में सभी वस्तुओं पर वाट को 5% के बजाय 15% तक बढ़ाया जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *