Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

साऊदी हुकूमत ने visa को 3 महीने के लिए बढ़ाया , ज़व्वजात जाने की भी ज़रूरत नहीं

पासपोर्ट और  emigration के  डेपर्टमेंट ज़व्वजात के director म ने स्वचालित रूप से तीन महीने के लिए साऊदी अरब मैं विज़िट वीज़ा पर मौजूद  लोगों की validity 3 महीने के लिए बढ़ादी है उसके लिए ज़व्वजात नहीं जाना पड़ेगा और ना कोई शुल्क लगेगा ।

<

ज़व्वजात  वाले बयान में कहा गया है कि विज़िट वीजा पर आने वाले लोग , जो को-रोना वाय-रस के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध के कारण देश से बाहर नहीं जा सके हैं, उनके वीजा की अवधि  नि: शुल्क बढ़ादी है। सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, लाइसेंसिंग महानिदेशालय का कहना है कि जो लोग विज़िट वीजा पर आए थे और जो देश में रह रहे हैं और वापस नहीं लौट सके ।

उन्हें अपने वीजा का विस्तार दिया जाना चाहिए। परमिट के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उनके वीजा स्वचालित रूप से बढ़ा दिए जाएंगे।ज़व्वजात  का कहना है कि पर्यटक वीजा का स्वत: विस्तार राष्ट्रीय सूचना संस्थान के सहयोग से किया जाएगा। राष्ट्रीय सूचना एजेंसी मौजूदा आंकड़ों के आधार पर वीजा एक्सटेंशन को समाप्त कर देगी, जिससे पर्यटक वीजा पर आने वालों को सुविधा होगी।
यह याद किया जा सकता है कि सऊदी अरब में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पिछले साल एक व्यापक प्रणाली स्थापित की गई थी, जिसमें विभिन्न देशों के नागरिकों को आने वाले पर्यटक वीजा जारी करना शामिल है। सऊदी अरब की और जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था।
सऊदी सरकार ने अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए विशेष चरणबद्ध उड़ानें जारी की हैं, जो अभी भी जारी हैं।
दूसरी ओर, उड़ानों पर प्रतिबंध के कारण, सऊदी सरकार राज्य में रहने वाले विदेशियों की वापसी के लिए एक विशेष योजना भी शुरू कर रही है, जो अपनी मातृभूमि पर लौटना चाहते हैं, जिसे ‘औडा’ नाम दिया गया है।

योजना के तहत, जो लोग घर जाना चाहते हैं, वे अपनी प्रविष्टि बनाते हैं। जैसे ही किसी विशेष देश के लोगों की आवश्यक संख्या एकत्र की जाती है, उस देश के संबंधित मंत्रालय से संपर्क किया जाता है और वहां एक उड़ान की व्यवस्था की जाती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *