Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

अरब से आ रहा नौशाद सिर पर करोड़ों का सामान छिपाया, लेकिन एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़ा गया!

बात October 2019 की है जब कोरोना का नामों निसान नहीं था:

आप कई चीजों के लिए त’स्क’रों को दो’ष दे सकते हैं लेकिन रचनात्मकता की कमी के लिए नहीं वे हर बार त’स्क’री के लिए नई नई तरकीबों का उपयोग करते हैं जिसके बारे में हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते। ऐसी ही त’स्क’री की एक घटना सामने आई है जो मलप्पुरम के मूल निवासी नौशाद का है जिन्होंने अपने विग को प्रामाणिक बनाने के लिए खोपड़ी के केंद्र पर अपने बाल मुंडवा लिए। विग के नीचे 1.13 किलो सोना था जिसे नौशाद ने क’स्ट’म अधिकारियों की आंखों से सुरक्षित माना था।

लेकिन, नौशाद का ये प्रयास असफल रहा उन्हें कहीं भी सफलता नहीं मिली। क्योंकि कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (CIAL) में सीमा शुल्क अधिकारियों ने खुद को अधिक चालाक साबित किया। अधिकारियों ने विग की पहचान की और सोने की त’स्क’री के लिए युवाओं को पकड़ा।

यह घटना शुक्रवार सुबह उस समय हुई जब नौशाद यूएई के शारजाह से हवाई अड्डे पर उतरे। खबरों के मुताबिक, सोने को यौगिक रूप में छुपाया गया था और इस तरह से तय किया गया था कि विग ने इसे ढंक दिया था। जब यौगिक रूप में छुपाया जाता है, तो सोना एक पेस्ट जैसा दिखता है और मेटल डिटेक्टरों द्वारा इसका पता नहीं लगाया जाता है। बाद में, धातु को कुछ प्रक्रियाओं के माध्यम से अपने शुद्ध में पुनः प्राप्त किया जाता है।

CIAL के सीमा शुल्क अधिकारियों ने पहले भी, सोने के त’स्क’रों को पकड़ा है, जिन्होंने निजी भागों सहित शरीर के विभिन्न हिस्सों में कीमती धातु को छुपाया था। खबरों के मुताबिक, यह पहली बार है जब किसी को इसे सिर पर छिपाते हुए पकड़ा था।

रिपोर्टों के अनुसार, मामले में एक जांच शुरू कर दी गई है क्योंकि यह पाया गया कि नौशाद केवल सोने त’स्क’री का एक वाहक है।

इसके अलावा पहले भी जून में, स्पेन में एक व्यक्ति ने एक विग के तहत कोकीन की त’स्क’री करने की कोशिश की थी। उन्हें स्पेन के एक हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उस समय आदमी की टोपी असली के नहीं दिख रही थी, नौशाद का विग असली बालों की तरह दिख रहा था।

सोने की त’स्क’री कर इसे यौगिक रूप में तब्दील कर दिया गया है। राज्य में हाल ही में एक और घटना में, एक युवक को कालीकट हवाई अड्डे के माध्यम से सोने की त’स्क’री करते पाया गया था, इसे यौगिक रूप में परिवर्तित करने के बाद यह घटना सामने आई जब युवक ने पुलिस शिकायत दर्ज की, जिसमें आरोप लगाया गया कि हवाई अड्डे से बाहर आने के बाद उसे तस्करी मा’फि’या द्वारा अ’प’ह’रण कर लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *