Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

आज साल का तीसरा और आखिरी सूर्यग्रहण ,किन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव जानिए !

आज गुरुवार को सुबह 8:20 से पूर्वाह्न 11:23 बजे तक सूर्यग्रहण रहेगा।जबकि इस ग्रहण को सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि पुरे देश में देखा जायेगा। ये सूर्यग्रहण 2 घंटे 40 मिनट तक चलेगा। साथ ही इस ग्रहण का प्रभाव चार राशियों मेष, सिंह, कन्या व मकर राशि वालों के लिए शुभ माना जायेगा। साथ ही ये बता दें कि इस सूर्यग्रहण काल में भोजन पकाना और खाना नहीं चाहिए।

Loading...

आपको बता दें कि 26 दिसंबर को लगने वाला ये सूर्यग्रहण साल का तीसरा और आखिरी सूर्यग्रहण है। पंचांग की गणना बताती है कि करीब 58 साल बाद इस तरह का सूर्यग्रहण लगेगा साथ ही ये सूर्यग्रहण चार राशियों के लिए लाभदायक भी है। वहीं तुला, मीन, धनु व मिथुन राशि पर मध्यम प्रभाव पड़ेगा। बाकीअन्य राशि वालों के लिए ये सूर्यग्रहण अशुभ माना गया है। इस राशि के लोग ग्रहण के समय भगवान शिव की आराधना की अनुकूल प्रभाव बना सकते हैं। ग्रहण काल में अपने इष्ट का जाप, वेद पुराणों का पाठ, शिव स्तुति आदि करना विशेष पुण्यप्रद होता है।

वैज्ञानिकों का कहना है कि इस सूर्यग्रहण के दौरन सूर्य वलयाकार जैसा दिखेगा। जबकि इस सूर्यग्रहण को खुले आँखों से नहीं देखना चाहिए। साथ ही ग्रहण के दौरान गर्भवतियों को खास ध्यान देना होता है। गर्भवती महिलाओं को चाकू व छुरी का प्रयोग नहीं करना चाहिए। साथ ही बता दें कि ग्रहण के दौरान सूर्य अंगूठी के आकार का दिखायी देगा।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *