Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

नए साल के मौके पर भारतीय रेलवे ने बढ़ाया किराया ,अब पटना से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की इतनी होगी जेब ढीली !

नए साल में भारतीय रेलवे ने यात्रियों की जेब ढीली करने की ठान ली है। अब रेल से दूर का सफर करने वाले यात्रियों को बढ़े रेल के किराए से ज्यादा परेशानी होगी। रेलवे ने दुरी के हिसाब से किराया बढ़ाया है। जितनी ज्यादा दुरी उतना ज्यादा पैसा लगेगा। कम दुरी तय करने वाले यात्रियों को बढे रेल के किराए से कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है।


बता दें कि रेलवे के इस बदलाव के बाद पटना से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कितना किराया देना होगा। अगर आप पटना से स्लीपर क्लास से दिल्ली जा रहे है तो आपके किराये में मात्र 1 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। वहीं आप पटना से दिल्ली के लिए पहले 470 रुपये भुगतान करते थे वो अब 11 रुपये बढ़कर नया किराया 481 रुपये हो गया है।

Loading...

साथ ही आपको बता दें कि अगर आप मेल/एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास पटना से दिल्ली की यात्रा करना चाहते हैं। तो अब आपको पटना से दिल्ली का 511 रुपए किराया देना होगा। जबकि पटना से दिल्ली की दूरी 1072 km है। वहीं इस दूरी के लिए भारतीय रेलवे ने 11 रुपये बढ़ाये हैं। वहीं मेल/एक्सप्रेस का पुराना किराया 500 से बढ़कर 511 हो गया है।

वहीं आपको बताते चलें कि पटना से दिल्ली के लिए एसी-1 ,एसी-2 और एसी-3 के भी किरायों को बढ़ा दिया है। एसी-1 से पटना से दिल्ली की यात्रा करने वाले यात्रियों के किराए पर रेलवे ने 4 पैसे की बढ़ोतरी की है। जबकि एसी-1 का पुराना किराया 3,230 रुपये था। वहीं वो किराया अब 43 रुपये बढ़कर 3,273 रुपये हो गया है।

इसी तरह एसी-2 का भी किराया 4 पैसे बढ़ाया गया है। पहले एसी-2 का किराया 1,895 रुपये था। वहीं वो किराया 43 रुपये बढ़कर 1,938 रुपये हो जाएगा। साथ ही एसी-3 के किरायों में भी भारतीय रेलवे ने इजाफा किया है। जबकि पहले एसी-3 का किराया 1,320 रुपये था। वही अब वो किराया 4 पैसे की बढ़ोतरी के साथ बढ़कर 1,363 हो गया है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *