Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

BIG NEWS: सऊदी हुकूमत ने आज से इन चीज़ों पर लगा दिया बैन, ग़लती से भी ये मत साथ में लाएँ!

सऊदी अरब के मक्का शहर में अब सारे हाजियों की शिरकत हो चुकी है जिसके बाद सऊदी हज मंत्रालय हर तरह की सुरक्षाओं को लेकर काफी सावधान है किसी तरह की चूक न हो जाए इसलिए मंत्रालय अपनी तरफ से हाजियों के लिए हर सुरक्षाओं पर नज़र रख रही है।

बताया जा रहा है कि हज मंत्रालय ने सरकारी एजेंसियों के क्षेत्रीय मुख्यालय में खाना पकाने के लिए तरलीकृत गैस के इस्तेमाल होने पर रोक लगा दी है जिससे हलकी सी भी भूल होने पर बड़ा हादसा हो सकता है इसलिए इसपर प्रतिबन्ध लगा दिया गया। ईद अल अजहा के चाँद देखे जा चुके हैं अब कुछ दिनों में ही बकरीद मनायी जायेगी और उससे पहले हाजियों के हाज पूरे होंगे .

सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला कि सऊदी अरब के नागरिक सुरक्षा महानिदेशालय ने हज के दौरान पवित्र स्थानों में तीर्थयात्रियों के शिविरों और सरकारी एजेंसियों के क्षेत्रीय मुख्यालय में खाना पकाने के लिए तरलीकृत गैस के उपयोग पर रोक लगा दिया है। यह प्रतिबन्ध आज 2 अगस्त से लगा दिया गया क्यूंकि अब ज़्यादा से ज़्यादा हाजियों की पेशी मक्का में हो चुकी है और मंत्रालय किसी तरह का कोई रिस्क नहीं ले सकती। सऊदी ने हज के दौरान पवित्र स्थलों पर गैस की आपूर्ति बैन कर दिया है.

Loading...

बताया जा रहा है कि यह प्रतिबंध आज से पूरे पाक जगहों पर लागू हो जाएगा। निवारक उपाय हज शिविरों में आग के जोखिम को कम करने के लिए है, लेफ्टिनेंट कर्नल मोहम्मद अल हम्मादी, नागरिक सुरक्षा हज मिशन के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि पाक जगह मक्का शरीफ पर गैस के प्रवेश और उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लागू किया जाएगा।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *