सऊदी अरब के अरामको पर हुए लगातार ह’मलों के बाद देश दुनिया के तमाम नेता काफी गुस्साए हुए हैं. क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान, उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को किसी भी आ’तंकवा’दी हम’लों का जवाब देने और परिणामों से निपटने के लिए शनिवार को “तैयार और सक्षम” बताया। उनके सेना जवाब देने को पूरी तरह से तैयार हैं.

सूत्रों से पता चला कि सऊदी किंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ये जानकारी फ़ोन कॉल के ज़रिये दी है, और कहा कि उनके सऊदी सेना उनके आ’तं’क’वाद से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं वे हमें हलके में न लें , हम भी मुह तोड़ जवाब दे सकते हैं.

ट्रम्प ने प्रतिक्रिया में, अपने देश की तत्परता से राज्य के साथ सहयोग करने के लिए अपनी सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने के लिए अनुकूल होने का आश्वासन दिया, इस बात का खुलासा करते हुए कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर हमलों के नकारात्मक प्रभाव (दो अरामको की सुविधाओं पर) और साथ ही विश्व अर्थव्यवस्था में दखल देने की कोशिश की है।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे ने कहा : संयुक्त राज्य अमेरिका यमन के ईरान-गठबंधन हूती समूह द्वारा सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हम’ले के मद्देनजर तेल बाजारों को अच्छी तरह से आपूर्ति करने के लिए प्रतिबद्ध था। संयुक्त राज्य अमेरिका महत्वपूर्ण ऊर्जा बुनियादी ढांचे पर अरामको हम’ले की कड़ी निंदा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here