Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

दुबई में कोरोना मरीजों को क्वारंटाइन के लिए एक भारतीय ने दान की अपनी बिल्डिंग, जानिए कौन है ये….

दुबई के एक भारतीय व्यापारी ने विभिन्न सुविधाओं से लैस अपनी बिल्डिंग स्वास्थ्य प्रशासन को कोरोना वायरस के मरीजों को पृथक रखने के लिए दान कर दी है। ‘गल्फ न्यूज’ ने रविवार (29 मार्च) को खबर दी कि फिंजा ज्वैलरी के संस्थापक और अध्यक्ष अजय शोभराज ने दुबई के जूमिरा लेक टावर्स में अपनी बिल्डिंग पृथक केंद्र के रूप में इस्तेमाल के लिए दान कर दी है। उसमें 400 लोग ठहर सकते हैं।

<

खबर के अनुसार शोभराज ने दुबई के स्वास्थ्य प्रशासन को एक पत्र लिखा है जिस पर शीर्षक के तौर पर लिखा है ‘एक ऐसे शहर को सहयोग करना और कर्ज चुकाना जो देखभाल करता है।’ उन्होंने दुबई को 25 सालों से अपना घर बताया है।

उन्होंने लिखा है, ”मैं मानता हूं कि ऐसे चुनौतीपूर्ण वक्त में, जिस देश में हम रहते हैं, उसे इस महामारी से उबरने में सहयोग पहुंचाने के लिए समुदाय को साथ आने की जरूरत है। इस अहम दौर में सरकार की सहायता करके और 25 साल तक मेरी सफलता और तकक्की में योगदान करने वाले शहर को सहयोग करके मुझे बहुत खुशी हो रही है।”

खबर के मुताबिक इस बिल्डिंग में गहरी साफ-सफाई, कीटाणु मुक्ति आदि सभी जरूरी रखरखाव कार्य किए गए हैं ताकि वह जरूरी स्वास्थ्य एवं सुरक्षा मानकों को पूरा करे। संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस के अब तक 570 सत्यापित मामले सामने आए हैं जिनमें से 4 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *