Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

कुवैत शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, आज शनिवार हाई स्कूल छात्रों का आएगा रिजल्ट !

कुवैत में कल शुक्रवार कुवैत शिक्षा मंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री ने बड़ी घोषणा की है. जहाँ हाई स्कूल के छात्रों के रिजल्ट आज शनिवार आने वाला है. बता दे कि आज शनिवार को एक बजे हाई स्कूल डिप्लोमा में छात्रों के परिणामों की घोषणा की जायेगी.

कुवैत शिक्षा मंत्रालय ने एक बड़ी घोषणा की है. जहाँ सभी शैक्षिक कक्षाओं के लिए नए शैक्षणिक वर्ष (2020-2021) में सभी प्रकार की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. जब तक कि छात्र खुद स्कूल नहीं जा पाते हैं, तब तक किसी तरह के कोई भी exams नहीं होंगे.

कुवैत स्कूल

सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला कि पब्लिक एजुकेशन सेक्टर ने सामान्य प्रशिक्षकों को इंटरमीडिएट और हाई स्कूल के छात्रों के लिए मूल्यांकन तंत्र पर प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा है. जिसमे 25 % attendence, भागीदारी, कर्तव्य शामिल होंगे. kinder garden और primary स्कूल के छात्रों के लिए कोई मूल्यांकन नहीं होगा. उन बच्चों की क्लास कुवैत टीवी पर शाम को दिखाए गए टेलीविज़न पढ़ाई की तरह होगी.

कुवैत में कल शुक्रवार दो सैलून कारों और एक बस के बीच भारी टक्कर हो गयी. यह हादसा बेमन के सामने पांचवीं कुवैत रिंग रोड पर हुआ है. जिसमे कुल चार लोगों के घायल हो जाने की खबर मिली है. जब इसकी सुचना सुरक्षा व पुलिस कर्मियों को मिली तो उन्होंने बिना किसी देरी के घटना स्थल पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया.

कुवैत रिंग रोड

बस पूरी तरह पलट गयी थी, जिसके तुरंत बाद, ट्रैफिक पुलिस जो घटनास्थल पर पहुंची, उसने ट्रैफ़िक को व्यवस्थित किया और घायलों को आपातकालीन चिकित्सा सेवा के कर्मियों द्वारा मुबारक अल-कबीर अस्पताल भर्ती कराया. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने की अभी जांच चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *