Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

इमरान ख़ान ने अपनाया हिन्दू धर्म, साथ ही कहा ‘मेरे पूर्वज थे सूर्यवंशी ठाकुर’ उसके बाद बोला…

हमारा देश भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है. यहाँ कोई भी व्यक्ति अपने मन से अपने धर्म का पालन करते है. उनपर किसी विशेष धर्म को मानने का दवाब नही बनाया जाता है , लोग अपनी स्वेच्छा से धर्म का चयन करते है .

दिल्ली के नोएडा के एक व्यक्ति जिनका नाम इमरान खान बताया जा रहा , ने अपने पूर्वजो के द्वारा की गयी गलती को सुधारने की बात कहते हुए हिन्दू धर्म को अपनाया .

Loading...

अमर उजाला के खबर के अनुसार , इतना ही नही इमरान खान ने अपना नाम भी हिन्दू धर्म के अनुसार ही  रख लिया . इमरान का नया नाम राम राघव बताया जा रहा . इमरान ने कहा की उनके पूर्वज सूर्यवंशी ठाकुर थे जिन्होंने इस्लाम धर्म को अपना लिया था .

इमरान ने अपनी स्नातक की डिग्री पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से प्राप्त किया है . अभी वे अपना  खुद  का व्यवसाय करते है . वे हिन्दू धर्म को औपचारिक रूप से 17 अगस्त को अपनाएंगे . उन्होंने हिन्दू धर्म को अपनाने की घोषणा एफिडेविड बना कर की . इमरान ने कहा की उन्होंने  ये  फैसला अपनी मर्ज़ी से लिया है , इसके लिए उनपर किसी प्रकार का दवाब नही बनाया गया था और वे फैसले से खुश है .

इमरान हिन्दू धर्म को नोएडा के विश्वनाथ मंदिर में पुरे विधि-विधान  के साथ अपनाएंगे . इमरान ने अमर उजाला से बात करते हुए बताया की उनकी पहचान राघव गोत्र के बड़गूजर के रूप में हुआ करती थी . उन्होंने कहा की इस्लाम धर्म को मानने के बाद भी उनके घर में हिन्दू और इस्लाम दोनों के पर्वों को मनाया जाता था. उनके घर में कभी ईद और दिवाली में फर्क नही किया गया. घर के सभी लोग सारे त्योहारों को उत्साहपूर्वक मनाते थे.

इमरान ने हिन्दू धर्म को अपनाने का श्रेयअपने परिवार और परिवार के लोगो की खुली सोच को दिया है. इमरान ने कहा की उनके इस फैसले का समर्थन उनके घर में सबने किया. उनके भाई और उनकी पत्नी किसी ने भी उनके इस फैसले का विरोध नही किया. उन्होंने कहा हो सकता है भविष्य में उनके भाई भी हिन्दू धर्म को अपना सकते है , अब ये उनकी खुद की मर्जी है .

इमरान के हिन्दू धर्म बनने के बाद बात उनकी सुरक्षा की आती है तो  राष्ट्रीय हिन्दू संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा  इमरान के हिन्दू धर्म को अपना लेने के पश्चात उनके सुरक्षा की जिम्मेदारी उनका संगठन लेने को तैयार है.

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *