Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

KD 100 का जुर्माना हुआ तय, कुवैत सरकार ने उठाया बड़ा कदम !

कुवैत में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही रहा है. जिसके चलते सरकार काफी सख्त हिदायत और चेतावनी देने में जुटी है. बता दे कि अब देश में मास्क न पहने जाने पर KD 100 का जुर्माना लगा दिया गया है. मंत्रिपरिषद द्वारा गठित समिति ने अपने अभियान को तेज कर दिया है.

मास्क और दस्ताने

गौरतलब है कि समिति का मकसद कोरोना के प्रसार से निपटने के लिए स्वास्थ्य आवश्यकताओं के कार्यान्वयन पर अनुवर्ती कार्रवाई करना है. सामान्य जीवन की वापसी की योजना के चौथे चरण के दौरान, समिति ने सभी छह गवर्नरों में दो हजार से अधिक उल्लंघन दर्ज किए हैं. कानून के उल्लंघन के रूप में व्यवसाय मालिकों को मास्क नहीं पहनने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

बता दे कि कल शुक्रवार कोरोना के नए 704 नए संक्रमित मामले सामने आये हैं. जिससे देश में संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर अब 98,528 हो गयी है. साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने 5 नयी मौतों की भी जानकारी दी है जिससे मौतों का कुल आकड़ा 580 तक पहुँच चूका है.

कोरोना संक्रमित

वहीँ कुवैत संसद में कोरोना से संक्रमित सांसदों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है.  सांसदों सऊद अल-शुएवियर और खालिद अल-ओताबी ने घोषणा की कि उनकी कोरोना की रिपोर्ट positive आई है. अल-शुवेएर और अल-ओताबी इस सूची में शामिल हैं, जिसमें अब्दुल वहाब अल-बब्तेन, सऊदून हम्माद, युसेफ अल-फडाला, फैसल अल-कंडारी, एडेल अल-दमखी, मुहम्मद अल-दलाल, सफा अल-हशम और मुबारक अल। -हजरफ शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *