अल-राय दैनिक रिपोर्ट के अनुसार- जो लोग गर्मियों के दौरान छुट्टियों पर जाते हैं, वे सहकारी समितियों के पार्किंग शेड में अपनी कार पार्क करते हैं, यह सोचकर कि यह एक सुरक्षित स्थान है और नि: शुल्क यानी की फ़्री है, लेकिन अब ऐसा करने पर आपको भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

सूत्रों ने कहा कि अगर कोई कार सह-ऑप (co-op sheds) की पार्किंग में खड़ी पाई जाती है, तो पहले तीन दिनों के लिए केडी 135 और बाद के प्रत्येक दिन केडी 1 के लिए भुगतान करना होगा। यूनियन ऑफ कंज्यूमर कोऑपरेटिव सोसाइटीज के उपाध्यक्ष खालिद अल-हुदीबन ने मीडिया को बताकर ये बात अवगत कराया। “सहकारी समितियों में खड़ी कारों का लगातार सुरक्षा डर है, यह कहते हुए कि इसे तीन दिनों से अधिक समय तक पार्किंग में नहीं छोड़ा जाना चाहिए।”

अतीत में ऐसा हुआ है, लेकिन अब स्थिति बदल गई है, और अब स्वतंत्र नहीं है। उन्होंने कहा कि 3 दिनों के लिए कार पार्क करने की लागत केडी 135 न्यूनतम है। उन्होंने कहा कि कार पार्क की निगरानी सीसीटीवी कैमरों और सहकारी समितियों के सहयोग से की जाएगी, जिसमें कहा गया है कि ‘सुरक्षा की गारंटी है’। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रवासी को सहकारी समितियों की पार्किंग में अपनी कार पार्क करने और स्वदेश या विदेश में छुट्टी पर जाने की अनुमति नहीं है।

उन्होंने कहा: “सहकारी आमतौर पर 3 दिनों के भीतर कुवैत नगरपालिका को सूचित करता है और कार पर चेतावनी स्टिकर लगाने के लिए सूचित किया जाता है। कुवैत सिटी के स्वच्छता और सड़क व्यवसाय विभाग के निदेशक मिशाल अल-आज़मी ने दैनिक को बताया कि सहकारी समिति की पार्किंग में कार पार्क करने की लागत एक कानून का उल्लंघन है और पहले तीन दिनों के लिए मालिक केडी 135 का खर्च आएगा और केडी 1 प्रत्येक दिन के बाद के दिन के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here