Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

OMG: 13 साल के बच्चे ने चुराया विमान, भरने लगा उड़ान तो हुआ ये हादसा…

आपने कई ऐसे मामले देखे होंगे की किसी ने ज़ेवर चुरा लिए , मोबाइल चुरा लिए , पैसे चुरा लिए मगर क्या कभी ये सूना है कि किसी ने विमान चुरा लिया, नहीं न। लेकिन एक खबर आयी है जहाँ विमान चोरी करते हुए एक बच्चे को पकड़ा गया है। इस बच्चे की उम्र 13 साल है जिसने विमान को चुराकर उड़ान भरने वाला था।

सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला कि यह घटना चीन देश में हुई है लेकिन बच्चा जैसे ही प्लेन चुराया उसे तुरंत पकड़ लिया गया था।

Loading...

यह घटना चीन के झोजियांग शहर के हुझोऊ शहर की है। बाद में जब बच्चे से पूछ ताछ की गयी कि वोह प्लेन चुराने की कोशिश क्यों कर रहा था तो उसने जवाब दिया -वह प्लेन को उड़ाना चाहता था। एयरोप्ट पर पकड़े गए लड़के को प्रबंधन ने सजा नहीं दी, बल्कि इसके बजाए उसे पायलट की ट्रेनिंग देने का ऑफर दे दिया।

चीन के हुझोऊ शहर के नेशनल हॉलीडे रिसॉर्ट के एयरबेस के हैंगर के दो हल्के विमान सुबह हैंगर से मिले। इस विमान की जब जांच की गई तो इन दो विमानों में से एक विमान में काफी भारी नुकसान पहुंचा था।

सीसीटीवी फुटेज से पता चला था कि नाबालिग सबसे पहले विमान को हैंगर से निकाला और फिर उसे चलाने की कोशिश की। जैसे ही विमान चला वैसे ही वह अनियंत्रित होकर एयरक्राफ्ट रैलिंग से टकरा गया। बच्चे ने फिर इस विमान को छोड़ दिया और फिर उसने दूसरे विमान को हैंगर से निकाला और उसे चलाने की कोशिश करने लगा। इस विमान को लड़का बहुत ही आराम से चला रहा था। इसलिए इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ।

जब इस सीसीटीवी को देखने के बाद जांचकर्मी लड़के के घर पहुंचे तो वह अपने घर में स्कूल होमवर्क कर रहा था। जब लड़के के परिवार को इस घटना के बारे में बताया गया, तो उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। वह बच्चे की इस करतूत के बारे में सुनकर हैरान हो गए। बता दें कि इससे पहले भी ऐसी घ’टना हो चुकी है ,अमेरिका के युटाह में दो युवकों को विमान चुराने और उड़ाने के आ’रोप में गि’रफ्ता’र किया गया था।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *