Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

प्रशांत किशोर का फूटा गुस्सा, कहा- सरकार NRC पर पीछे नहीं हटी; रणनीति के तहत रुकी…

जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष और रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोल दिया है। प्रशांत किशोर ने शुरुवात से ही नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया है। यहां तक कि उन्होंने अपना इस्तीफा तक दे दिया था, लेकिन नीतीश कुमार ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया। और प्रशांत किशोर की बात मानकर यह ऐलान किया कि राज्य में NRC नहीं लागू होगा।

Loading...

लेकिन गुरुवार की सुबह उन्होंने ट्वीट कर अपने सहयोगी पार्टी बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार के उस दावे पर सवाल उठाया है, जिसमें कहा गया था कि ‘अभी तो एनआरसी पर कोई चर्चा ही नहीं हुई है’। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि सरकार का दावा, अभी सिर्फ इस पर ब्रेक है, मगर पूरी तरह से फुल स्टॉप नहीं है।

अपने ट्वीट में प्रशांत किशोर ने कहा, – अभी तो एनआरसी की चर्चा नहीं हुई है का दावा करना सिर्फ एक कोशिश है कि CAA-NRC पर जो प्रदर्शन हो रहा है, उसे रोका जाए। मगर ये सिर्फ एक ब्रेक है, फुल स्टॉप नहीं।’ प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट पर सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर सकती है। अदालत से पक्ष में फैसला आने के बाद एक बार फिर से यह पूरी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बता दें कि प्रशांत किशोर एनआरसी को लेकर स्पष्ट कह चुके हैं कि बिहार में वह और उनकी सरकार इसे लागू नहीं होने देगी।

बता दे कि प्रशांत किशोर का यह ट्वीट उस बयान पर है, जिसमें कुछ दिनों पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने रामलीला मैदान में कहा था कि सरकार ने एनआरसी को लेकर अभी तक किसी तरह की चर्चा ही नहीं की है। जिसके बाद प्रशांत किशोर ने फिर से सरकार पर हमला बोल दिया है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *