Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

सऊदी अरब में सोशल मीडिया पर ऐसा करना पड़ेगा भारी, होगी पांच साल की जेल

सऊदी अरब में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वालों की संख्या, इसे इस्तेमाल नहीं करने वालों की संख्या से ज्यादा हो गई है। सऊदी अरब में कोरोना प्रसार को देखते हुए पुरे राज्य में लॉकडाउन लगाया गया है। सऊदी में लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट का इस्तेमाल भी काफी बढ़ गया है। यूजर्स बढ़ने से सऊदी में ऑनलाइन फेक और फर्जी ख़बरें भी काफी बढ़ गई हैं जिनको रोकने के लिए सऊदी अरब में चेतावनी जारी की गई है।

 

सऊदी साइबर अधिकारीयों ने लोगों से सोशल मीडिया पर झूठी अफवाहों को न फ़ैलाने का आग्रह किया है। अधिकरियों ने कहा है कि, ऐसी किसी भी खबर को आगे न भेजें जो अफवाह हों और लोगों में भ्रम पैदा करने वाली हों। उन्होंने खबरों और जानकारियों को साझा करने से पहले उनकी सत्यता जांचने का निर्देश दिया।

 

सऊदी पब्लिक प्रॉसिक्यूशन ने अफवाहों और झूठी खबरों पर अंकुश लगाने के इरादे से चेतावनी दिया है। पब्लिक प्रॉसिक्यूशन कहा है कि, आदेश को न मानकर सोशल मीडिया पर झूठी खबर और अफवाह फ़ैलाने वालों पर सजा के तौर पर पांच साल की जेल और 3 मिलियन सऊदी रियाल का जुर्माना लगाया जाएगा। पब्लिक प्रॉसिक्यूशन का कहना है कि, सोशल मीडिया पर झूठी और भ्रामक ख़बरें फैलाने से बचें।

ये भी पढ़े: सऊदी अरब के इस कारखाने में केवल महिलाएं करती हैं काम

सऊदी अरब के इस कारखाने में केवल महिलाएं करती हैं काम, देखें यहां !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *