Live Jagat

Get latest Trending News In Hindi

यूपी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन में हुए झड़प में अब तक 13 लोगों की मौत की खबर आरही ,मृतकों में आठ साल का बच्चा भी शामिल !

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में हो रहे प्रदर्शन में कई प्रदर्शनकारियों ने अपनी जान गवायी। फिर भी सरकार की कानो पर जूं तक नहीं रेंगी। जबकि प्रदर्शनकारियों का उग्र प्रदर्शन रुकने का नाम तक नहीं ले रहा है। CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन में 14 साल से 30 साल के युवा ज़्यदा दिखाई दे रहें हैं।

<

वहीं आपको बता दें कि शुक्रवार को हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में उग्र प्रदर्शन में लगभग 13 लोगों की मौत हो गई है। इन मृतकों को में एक 8साल का बच्चा भी शामिल है। बताया जा रहा है कि आठ साल का मृत्य बच्चा वाराणसी का है। बच्चे के मौत की जानकारी मिलते ही परिजनों का बुरा हल हो गया है। आखिर इस मासूम का क्या कसूर।

मिली जानकारी केअनुसार पता चला है कि बीते दिन मेरठ में चार, बिजनौर, कानपुर, संभल में दो-दो, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद व वाराणसी में एक-एक की जान गई है। हालांकि आईजी कानून व्यवस्था ने आठ की मौत की पुष्टि की है। लोगों की लगातार मौत की खबर आरही है लेकिन ये प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी में हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए आज यूपी टीईटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं।

साथ ही आपको बता दें कि कल बाईट दिन दिल्ली के जामा मस्जिद में जुमे की नमाज़ा के बाद हजारों लाखों के संख्या में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर आकर प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शन जामा मस्जिद से शुरू हो कर जंतर मंतर की ओर जा पहुँचा लेकिन प्रदर्शनकारियों को दिल्ली गेट पर ही रोक दिया। जबकि प्रदर्शनकारियों ने एक वाहन को धु-धु जला दिया।

वहीं कानपूर का भी वही हाल है जान गवां कर भी प्रदर्शनकारी पीछे नहीं हटे हैं। CAA के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शनकारियों ने कानपूर के बाबूपुरव ईदगाह मैदान के पुलिस की तीन जेब्रा बाइक समेत चार गाड़ियां फूंक दिया। साथ ही उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव के साथ फायरिंग और हथगोले भी फेंके। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 13 प्रदर्शनकारियों को गोली लगी। वहीं, दो सीओ, इंस्पेक्टर, दरोगा समेत एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों को भी चोट आई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *